18+ Covid 19 Vaccination: Co-Win पोर्टल पर 24 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू, 1 मई से लगेगा टीका

देश में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से शुरू होगा। वैक्सीन का डोज लगवाने के लिए लोग Co-Win पोर्टल के जरिए रिजस्ट्रेशन कर सकते हैं। एक मई से इस एज ग्रुप के लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। Co-Win चीफ आर शर्मा ने गुरुवार को ये जानकारी साझा की है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हाई लेवल कमेटी की बैठक में 18+ के लोगों को कोरोना वैक्सीन लागने का फैसला किया गया था।

Read More…………..

Coronavirus: देश के 3 डॉक्टरों की राय, Remdesivir रामबाण नहीं, काफी कम मरीजों को इसकी जरूरत

फिलहाल देश में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन के डोज लगाए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सरकारें कोशिश में लगी है। इस बीच कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद से स्वास्थ्य सेवाएं तक चरमरा गई। देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में मरीजों की जान सांसत में है। कोरोना महामारी के बीच देश के तीन डॉक्टरों ने अपनी राय दी है। दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया, नारायणा हेल्थ के डॉ देवी शेट्टी और मेदांता के डॉ नरेश त्रेहन ने कोरोना के इलाज को लेकर बता की है।

देश के तीनों डॉक्टरों ने बुधवार को बताया कि रेमडेसिविर को लोग मैजिक बुलेट ना समझें। डॉ त्रेहन ने कहा कि रेमडेसिविर केवल उन लोगों वायरल लोड कम करता है जिन्हें इसकी जरूरत है। रेमडेसिविर कोई बाण नहीं है। तीनों डॉक्टरों ने कहा कि ज्यादातर ऐसे लोग जो पैनिक की वजह से होम आइसोलेशन या अस्पतालों में है। उन्हें किसी तरह के विशेष ट्रिटमेंट की जरूरत नहीं है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US