Covid19 India: देश के लिए राहत की खबर, रूस से टीके की पहली खेप लेकर आया विमान हैदराबाद उतरा

देश में कोरोना वायरस ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले एक दिन में 4 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। कोरोना संकट के बीच देश के लिए राहत की बड़ी खबर सामने आई है। दरअसरल, रूस से एक विमान स्पुनिक-वी टीके की पहली खेप लेकर हैदराबाद एयरपोर्ट पर उतरा है। देश में 1 मई से 18 से 45 साल तक के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगना लगाई जाएगी। देशभर में शुक्रवार को 15 करोड़ 48 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक दी गई।

Read More……

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में मतगणना की तैयारी पूरी, कल होना है 2116 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

कई राज्यों ने टीकाकरण अभियान को शुरू करने से इनकार कर दिया है। राज्यों ने वैक्सीन स्टॉक नहीं होने का हवाला दिया है। देश के 5 बीजेपी शासित राज्यों मध्यप्रदेश, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, गोवा और कर्नाटक समेत पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, पंजाब और तेलंगाना यानी 11 अन्य राज्यों ने वैक्सीनेशन तय समय से शुरू करने से इनकार कर दिया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि सभी राज्यों में 1 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध है। अगले तीन दिनों में 20 लाख खुराक उन्हें और मिल जाएंगी। केंद्र ने कहा कि सरकार 45+ उम्र के लोगों के लिए टीके लगाना जारी रखेगी।

देश में कोरोना की दूसरी लहर हर रोज खतरनाक हो रही है। शुक्रवार को यहां रिकॉर्ड 4 लाख 1 हजार 911 नए संक्रमित पाए गए हैं। यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। देश में पिछले 24 घंटे में 4.01 लाख नए मामले आए हैं और 3521 लोगों की मौत हुई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US