Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

राजस्थान में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए गहलोत सरकार ने आखिरकार वीकेंड लॉकडाउन की तरफ कदम बढ़ाए हैं। प्रदेश की गहलोत सरकार ने शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन लगाने पर फैसला किया है। इसका नाम वीकेंड कर्फ्यू रखा है लेकिन तमाम पाबंदिया लॉकडाउन की तरह होगी। इस मीटिंग के बाद देर रात सीएम गहलोत ने ट्वीट कर इस फैसले के बारे में जानकारी साझा की है। शुक्रवार शाम 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक बाजार बंद रहेंगे।

Read More……

Jawahar Kala Kendra: कला एंव संस्कृति को लेकर दुनिया में जवाहर कला केंद्र ने बनाई पहचान, जानें JKK के बारे में सबकुछ

सीएम गहलोत ने देर रात कोरोना ग्रुप के साथ बैठक कर शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए प्रदेशभर में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। कर्फ्यू के दौरान तीन उपचुनाव वाले क्षेत्रों में वोटिंग की छूट रहेगी। पहले से जारी नाइट कर्फ्यू में छूट की श्रेणी वाली सेवाओं में फल-सब्जी, दूध, एलपीजी और बैंकिग सेवाओं को भी शामिल किया गया है। इन्हें सेवाओं के छोड़कर शनिवार और रविवार को पूरा प्रदेश बंद रहेगा।

सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लागू रहेगा।  रविवार 17 अप्रैल केा सहाड़ा, राजसमंद और सुजानबगढ सीटों पर उपचुनाव की वोटिंग प्रक्रिया को कर्फ्यू से बाहर रखा गया है। बता दें कि कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर गहलोत सरकार ने राजस्थान की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। राजस्थान में आरबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया है। राज्य सरकार ने 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को सीधे अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का फैसला किया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US