Rajasthan News: भीलवाड़ा में ढाई घंटे तक हुए धमाके, 15 घंटे से हाईवे बंद

भीलवाड़ा से गुजरने वाले जयपुर-कोटा हाइवे मंगलवार की रात धमाकों से दहल उठा। यहां टीकड़ गांव में अंधड़-बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हाईवे पर चल रहा ट्रक पलट गया। ट्रक में 450 घरेलू गैस सिलेंडर भरे थे। ट्रक के पलटने से आग लग गई। इस दौरान धमाके के साथ सिलेंडर फटने शुरू हो गए। एक के बाद एक करी ढाई घंटे तक सिलेंडरों में धमाके होते रहे।  

इस हादसे के 15 घंटे बाद भी एनएच-52 बंद रहा। बुधवरा सुबह कोटा अजमेर और जयपुर जाने वाले यात्रियों को डायवर्ट किया गया। बुधवार सुबह मौके पर पुलिस बल तैनात रहा। गैस कंपनी के कर्मचारियों भी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे। इस हादसे में घायल ट्रक ड्राइवर और खलासीका देवली के अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि सिलेंडरों से भरा ट्रक नसीराबाद से कोटा के भवानीमंडी की तरफ जाते समय हादसे की चपेट में आ गया।

हादसे के बाद लगी आग इतनी भीषण थी कि लपटें 5 किलोमीटर दूर तक दिखाई दी। सूचना के बाद हनुमान नगर थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंची। लेकिन सिलेंडरों के विस्फोट और भीषण आग को काबू में करना मुश्किल हो गया था। टीकड़ गांव मोड़ के समीप रात करीब 8 बजे आकाशीय बिजली गिरते ही धमाके के साथ ट्रक बेकाबू होकर पलट गया। इससे सिलेंडरों से उठते धमाकों से गांव में दहशत का माहौल हो गया।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US