Farmers Protest Updates: बॉर्डर से किसानों को हटाने के लिए सरकार ने बनाई नई रणनीति, जल्द चलेगा ऑपरेशन क्लीन

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले पांच महीनें से दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन धीरे-धीरे अब आंदोलन से किसान गायब हो रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आंदोलन को लेकर भी सरकार सख्त हो गई है। दिल्ली के चारों तरफ से घेरकर बैठे किसानों को कोरोना संक्रमण के फैलाव का कारण नहीं बनने दिया जाएगा। सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर बैठे इन किसानों के आंदोरलन को खत्म करने के लिए सरकार पहले प्यार से समझाइश करेगी।

Read More…..

Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

अगर यह किसान अपनी जिद पर अड़े रहे तो तो उन्हें अर्ध सैनिक बलों और पुलिस की मदद से हटाया जाएगा। गृह मंत्रालय ने दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों को हटाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए हरियाणा सरकार को अहम जिम्मेदारी दी गई है। कृषि कानूनों को रद्द करने की किसान मांग कर रहे हैं साथ ही एमएसपी पर कानून बनाने के लिए केंद्र के सामने प्रस्ताव रख चुके हैं।

केंद्र सरकार तीनों नए कृषि कानूनों में संशोधन को तैयार है लेकिन ये किसानों को मंजूर नहीं है। अब देश में कोरोना की दूसरी लहरे के बीच तेजी से बढ़ रहे मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इसके चलते किसानों को दिल्ली की सीमाओं से हटाने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 15 लाख को पार कर गई है। अब यहां 15 लाख 63 हजार 588 मरीज ऐसे हैं जिनका अस्पातलों में उपचार चल रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US