Covid19 Delhi: CM केजरीवाल का ऐलान, दो महीने मुफ्त राशन, ऑटो चालकों को 5-5 हजार की मदद

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक है। उन सभी को दिल्ली सरकार की ओर से दो महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। इनके अलावा दिल्ली में जितने भी ऑटो चालक और टैक्सी चार है उन सभी को 5-5 हजार रुपये की मदद दी जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में करीब डेढ़ लाख ऑटो और टैक्सी चालकों को इस योजना का फायदा मिल सकेगा।

Read More……

Coronavirus India: 24 घंटे में कोरोना केस में आई गिरावट, देश के 7 राज्यों में कम हुए मामले

देश में कोरोना महामारी को लेकर हाहाकार मचा है। संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों से सरकारों के पसीने छूट रहे हैं। स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गई है। कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार का दावा है कि ऑक्सीजन की देश में कोई कमी नहीं है। । ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि फिर ऑक्सीजन जा कहां रही है?  ऑक्सीजन लेने के लिए 2-2 दिन से लोग कतारों में लगे हुए हैं। लेकिन फिर भी लोगों का नंबर नहीं आ रहा है। कई अस्पतालों ने हाथ खड़े कर दिए हैं कि हमारे पास मरीजों के लिए ऑक्सीजन नहीं है। अस्पताल परिजनों को ऑक्सीजन के लिए दौड़ा रहे हैं।    

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से ठीक होने वाले मरीज 3 लाख 20 हजार को पार कर गए हैं जो अच्छे संकेत बने हैं। यहां अब तक कुल 1 करोड़ 66 लाख 13 हजार से ज्यादा लोगो कोरोना से ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट बढ़कर 81.91 फीसदी हो गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US