Covid 19 Lockdown News: कोरोना के बीच दिल्ली सरकार ने बुलाई SDMA की बैठक

देशभर में कोरोना महामारी के आंकड़े फिर से चढ़ने लगे हैं। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को लेकर सरकारों के सामने चिंता खड़ी होने लगी है। इनमें महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश और गुजरात में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को आए नए केस में 83 फीसदी मामले इन्ही 6 राज्यों से थे। इस बीच देश में वैक्सीनेशन भी 4.5 करोड़ के पार जा पहुंची है। केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्रालय हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि कोविड19 वैक्सीन की 6 करोड़ से ज्यादा डोज 76 देशों को भेजी है जबकि देश में लोगों को अब तक साढ़े चार करोड़ डोज लगाई गई है।

महाराष्ट्र में 30,535 नए मामले सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में भी नए मामलों ने तेजी पकड़ी है। पिछले 24 घंटे में राजधानी में 823 नए केस मिले हैं। गहलोत सरकार ने भी जयपुर सहित 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। इनमें राजधानी जयपुर, अजमेर,  भीलवाड़ा, कोटा, जोधपुर, सागवाड़ा, उदयपुर और कुशलगढ़ शामिल है। नाइट कर्फ्यू आज 22 मार्च से शुरू हो गया है जो रात 11 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। 

इस दौरान शहरों में भी रात 10 बजे से बाजार बंद करने के आदेश दिए हैं। रविवार को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना कोर ग्रुप की बैठक में फिर से सख्ती करने पर फैसला हुआ है। शनिवार को बीते 70 दिन का रिकॉर्ड टूटा था। राज्य में एक दिन में 445 नए संक्रमित केस सामने आए थे। प्रदेश में हर हफ्ते कोरोना के नए केस 29 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं।