Covid 19 Vaccination: दिल्ली सरकार भी फ्री लगाएगी वैक्सीन, 1.34 करोड़ टीके खरीदने को मंजूरी

दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच राजधानी के कई अस्पताल वेड और ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि 18 साल से अधिक आयुवर्ग के लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि इसे जल्द से जल्द खरीदा जाए। 

Read More……

Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे। केंद्र सरकार को 150 रुपये में देंगे लेकिन इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए। वैक्सीन निर्माताओँ से अपील करते हुए सीएम केजरीवाल बोले कि वे कीमत 150 रुपये डोज तक कम करें। मुनाफा कमाने के लिए आपका पूरा जीवन होता है। यह ऐसा वक्त नहीं है जब एक उग्र महामारी हो। केंद्र सरकार से भी आग्रह करता हूं कि जरूरत पड़ने पर टीकों की कीमत को तय करें।

बता दें कि दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन नहीं है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत मची है।कोरोना के बढ़ते मरीजों की वजह से मेडिकल ऑक्सीजन और बेड सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरस्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US