Delhi Lockdown Extension Update: 1 सप्ताह के लिए बढ़ा लॉकडाउन, दिल्ली में कोरोना से हालात बेकाबू

कोरोना से जंग में दिल्ली के हालात गंभीर हो गए हैं। यहां पर लगातार दवाओं और ऑक्सीजन की किल्लत मची हुई है। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। दिल्ली में 20 अप्रैल से चल रहा लॉकडाउन 10 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने संकेत दिए थे कि दिल्ली में हालात को देखते हुए 15 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। अगर आगे भी जरूरत पड़ी तो 31 मई तक भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

Read More……

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में मतगणना की तैयारी पूरी, कल होना है 2116 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

दिल्ली सरकार ने अब कोरोना निपटने के लिए फिलहाल एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। यहां पर अमूमन हर अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है। वहीं दवाओं के खोज में परिजन परेशान हो रहे हैं।  दिल्ली में अब 10 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। इससे पहले 26 अप्रैल से सात दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया था जो तीन मई तक जारी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में ऑक्सीजन की किल्लत मची हुई है। हर अस्पताल में एसओस के संदेश आ रहे हैं। हम कोर्ट में अपना पक्ष रख चुके हैं और केंद्र को चिट्ठी लीखी है कि दिल्ली को 976 ऑक्सीजन दैनिक चाहिए। लेकिन 490 ऑक्सीजन ही मिल पा रही है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात बदतर हो गए हैं। कोरोना मरीज हर रोज बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दर 36 से 37 फीसदी तक जा पहुंची है। अस्पातालों में ऑक्सीजन की किल्लत मची है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US