Delhi Lockdown:लॉकडाउन की घोषणा होते ही ठेकों पर भीड़, शराब की पेटियां खरीदने में लगे

दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए सोमवार को एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया है। आज दोपहर सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में 6 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। घोषणा होते ही शराब के ठेकों पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई इसी होड़ में लगा रहा कि किसी तरह जरूरत भर बोतलें मेरे को मिल जाए।

भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि कोरोना नियम तो दूर, सोशल डिस्टेसिंग का पालन तक लोग भूल गए। कोरोना की इस रफ्तार के बावजूद ठेकों पर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। लॉकडाउन का ऐलान करते समय सीएम केजरीवाल ने बताया था कि आवश्यक सेवाएं, खाद्य और मेडिकल सेवाएं जारी रहेगी। शादी विवाब में 50 लोगों के एकत्रित होने की अनुमति होगी। इसके लिए अलग से पास जारी किए जाएंगे। कोरोना के हालात पर बोले केजरीवाल- कहा एक लाख टेस्ट दिल्ली में हर रोज हो रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था कोलैप्स होने की कगार पर है। अगर यह चरमरा गई तो बहुत बड़ी त्रास्ती हो सकती है। सीएम केजरीवाल ने आज राष्ट्रीय राजधानी में 6 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। वहीं प्रवासी मजदूरों से सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपील कि है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइए। केजरीवाल ने कहा कि प्रवासी मजदूरों से मेरी गुजारिश है कि परिस्थिति को देखते हुए छोटा सा लॉकडाउन लगाया गया है। दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा। आने-जाने मे ही पूरा समय खर्च हो जाएगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US