Himachal Pradesh flood: आंखों के सामने पत्तों की तरह बह गए आशियाने, 12 लोग लापता

हिमाचल प्रदेश के कई इलाको में सोमवार को भारी बारिश से तबाही का मंजर देखने को मिला। कांगड़ा जिले के विधानसभा क्षेत्र शाहपुर की वोह घाटी में बारिश से बाढ़ के हालात बन गए। बाढ़ के कारण करीब छह घर पानी के बहाव के साथ बह गए। अभी तक 12 लोग लापता बताए जा रहे हैं। एक महिला का शव बरामद किया गया है।

Read More…….

Weather Update: उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

जानकारी के अनुसार, वोह घाटी में जिन लोगों के घर दरिया किनारे बने हुए थे उनको खाली करवा दिया गया है। भारी बारिश से कुछ गौशालाएं भी ढह गई है। डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल के आदेश के बाद एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। भूस्खलन के कारण वोह को जाने  वाली सड़क भी बंद हो गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्विट कर कहा कि हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से बाढ़ के हालात बनने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात कर हालात का जाएजा लिया है। राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमें शीघ्र वहां पहुंच रही है।

हिमाचल के पर्यटन क्षेत्र भागसू में सोमवार की सुबह बादल फटने से अचानक बाढ़ के हालात बन गए। छोटे नाले भी नदियों में बदल गए। भारी बाढ़ से भागसू का नाला ओवर फ्लो होकर बहने लगा। इस नाले में उफान आने से पानी के तेज बहाव में कई वाहन बह गए। इस नाले के दोनों तरफ होटल भी सटे हुए हैं। बादल फटने से इन होटलों को भी नुकसान पहुंचा है। बादल फटने से बने बाढ़ के हालात के बाद स्थानीय लोग सहमे हुए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US