Mann ki baat में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर पर चर्चा, जानिए क्या बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम में ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित किया। ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी तैयारियों के बारे में चर्चा की। मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने ऑक्सीजन की किल्लत और रेमडेसिविर पर चर्चा की है।  पीएम ने कहा कि इस समय हमें कोरोना की लड़ाई को जीतने के लिए विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों की सलाह को प्राथमिकता देनी है।

राज्य सरकार के प्रयत्नों को आगे बढ़ाने में भारत सरकार पूरी शक्ति से लगी हुई है। राज्य सरकारें भी अपना दायित्व निभाने की पूरा प्रयास कर रही है। पीएम मोदी ने ऐसे समय में मन की बात की है जब देश मे कोरोना संक्रमण के हर रोज रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं और कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। पीएम ने कोरोना संकट में सेवाएं दे रहे डॉक्टर, नर्स, एंबुलेंस चालक और कोरोना को मात देने वाले लोगों से भी बातचीत की।

मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे वक्त में आपसे रूबरू हो रहा हूं जब कोरोना हम सभी के धैर्य बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच दिल्ली सहित कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा है। ऑक्सीजन नहीं मिलने से कई मरीजों की जान सांसत में है।