Bengal Election 2021: CM ममता के बाद BJP नेता राहुल सिन्हा पर बैन, चुनाव आयोग के निशाने पर ये नेता

चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के बाद बीजेपी नेता राहुल सिन्हा पर प्रचार के लिए 48 घंटों का बैन लगा दिया है। चुनाव आयोग के अनुसार, राहुल सिन्हा 13 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से 15 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक किसी भी तरह से प्रचार नहीं कर सकेंगे। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई राहुल सिन्हा के कूच बिहार में हुई घटना पर विवादित बायन देने पर की है। राहुल सिन्हा ने सातलकुची की घटना पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि वहां चार नहीं 8 की मौत होनी चाहिए थी। 

Read More……

Nahargarh Biological Park: बायोलॉजिकल पार्क बना पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र, घूमने जाने से पहले जान लें ये बातें

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने राहुल सिन्हा के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। आयोग ने दिलीप घोष से भी जवाब मांगा है। इससे पहले चुनाव आयोग ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर 24 घंटे तक प्रचार नहीं करने का फरमान जारी किया था। इसके बाद ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई। कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास सीएम ममता बनर्जी धरना दे रही है। चुनाव आयोग की यह कार्रवाई ममता बनर्जी के हिंदु मुस्लिम वाले बयान को लेकर की गई है। बंगाल के विधानसभा के चुनाव प्रचार में सीएम ममता बनर्जी ने मुस्लिम वोटर्स को लेकर बयान दिया था।

8 अप्रैल को हुगली में ममता ने चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए मुस्लिम वोटों को नहीं बांटने की बात कही थी। ममता बनर्जी के इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उनके प्रचार प्रसार पर रोक लगा दी है। ममता बनर्जी 12 अप्रैल रात 8 बजे से 13 अप्रैल रात 8 बजे तक किसी भी चुनावी प्रचार का हिस्सा नहीं बन सकेगी। चुनाव आयोगी की ओर से प्रचार पर लगाए गए बैन के खिलाफ ममता बनर्जी अब धरना दे रही है। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US