मद्रास HC की चुनाव आयोग को फटकार, कोरोना की दूसरी लहर के लिए EC जिम्मेदार आई

कोरोना से देश में बिगड़े हालातों के बीच सोमवार को मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को कड़ी फटकार लगाई है। चीफ जस्टिस ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार है। उन्होंने आयोग को चेताया कि 2 मई को काउंटिंग के दिन के लिए कोविड प्रोटोकॉल बनाकर उनका पालन किया जाए। ऐसा नहीं हुआतो हम काउंटिंग शेड्यूल को रोकने के लिए मजबूर हो जाएंगे। दरअसल,मद्रास हाईकोर्ट तमिलनाडु की करूर विधानसभा सीट पर होने वाले काउंटिंग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था।

Read More…..

Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

इस याचिका में मांग की गई थी कि इस विधानसभा सीट पर 77प्रत्याशी मैदान में है। इसलिए 2 मई को काउंटिंग के दिन यहां कोरोना प्रोटोकॉल की पालना होनी चाहिए। सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस सनिब बैनर्जी नाराज हो गए। उन्होंने चुनाव आयोग से पूछ चुनावी रैलियां हो रही थी तब आप दूसरे ग्रह पर थे क्या? चुनावी रैलियों के दौरान टूट रहे कोरोना प्रोटोकॉल को क्यों नहीं रोक गया? कोरोना संक्रमण के लिए जो मौजूदा दौर में हालात बने हैं उसके लिए आपकी संस्था जिम्मेदार है।

कोरोना की दूसरी लहर के लिए आप जिम्मेदार है। चुनाव आयोग के अफसरों पर हत्या का मुकदमा चलना चाहिए। इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होनी है। देश में बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 3.55 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं और 2800 लोगों की कोरोना से जान गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US