Coronavirus के बीच ओडिशा से दिल्ली को ऑक्सीजन की आपात सप्लाई शुरू, मरीजों को राहत

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन किल्लत से जूझती दिल्ली के लिए ओडिशा रक्षक बनकर सामने आया है। राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि अब दिल्ली में ऑक्सीजन से नहीं जूझने देंगे। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से अब वहां कोई नहीं मरेगा। अगर पीएम मोदी ये बैठक पहले कर लेते तो हम और जल्द ऑक्सीजन सप्लाई शुरू कर देते।

Read More……

Covid19 India: देश में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 3.32 लाख नए मरीज, 2256 की मौत

ओडिशा सरकार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद दिल्ली को ऑक्सीन सप्लाई करने को लेकर फैसला किया है। इसके लिए शुक्रवार को आदेश जारी कर ओडिशा में ऑक्सीजन के इंडस्ट्रियल इस्तेमाल पर फिलहाल के लिए रोक लगाई है। ओडिशा सरकार के प्रवक्ता मानस मंगराज ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली को कल ही 20-20 टन के दो टैंकर भेजे गए हैं। 70 ऑक्सीजन कुछ घंटों में दिल्ली के लिए पहुंचने वाली है। कोरोना से उपजे हालातों के बीच ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा है। हालात सुधरने तक अब दिल्ली को रोजाना 100 टन ऑक्सीजन भेजी जाती रहेगी। 

ओडिशा सरकार पिछले पांच दिनों से महाराष्ट्र को मेडिकल ऑक्सीजन भेज रहा है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश को पिछले एक हफ्ते से हर रोज 50-60 टन ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है। बता दें कि देश में कोरोना महामारी को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर देशभर में किल्लत मची है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी उन दस ऱाज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं जहां कोरोना वायरस को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US