किसानों की अब लखनऊ घेरने की तैयारी, किसान नेता राकेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसान आदोंलन चल रहा है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली की तर्ज पर अब लखनऊ को घेरने का ऐलान किया है। राकेश टिकैत ने चूपी सहित पंजाब और उत्तराखंड सहित अन्य राज्यो में भी जाकर किसानों से वार्ता करने की बात कही है।

Read More……

CM अमरिंदर की तारीफ करते हुए विवादों से घिरे सुनील जाखड़, कैप्टन को लेकर कही ये बात

संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर राकेश टिकैत ने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है। ठीक उसी तरह यूपी की राजधानी लखनऊ का भी घेराव करने की तैयारी में है। यूपी में आगामी साल में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में किसान नेताओं का अब यूपी कूच विधानसभा चुनाव पर असर डाल सकता है। इस सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा चुनाव से क्या मतलब है। जनता जिससे खुश होगी उसे वोट देगी।

टिकैत ने कहा जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को हमने घेर रखा है वैसे ही लखनऊ का भी घेराव करेंगे। हम देशभर के किसानों से राज्य सरकारों की भी नीतियों और कामों को लेकर बात करेंगे। टिकैत बोले 14 और 15 अगस्त को ट्रैक्टरों से गाजीपुर बॉर्डर पर जाकर झंडा फहराएंगे। बता दें कि पिछले 8 महीने से दिल्ली की सीमाओँ पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार इनको वापस नहीं लेना चाहती। इस बीच केंद्र और किसानों के बीच कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है लेकिन कोई सुलह नहीं हो सका।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US