Haryana Kisan Andolan: करनाल में CM की बैठक का विरोध, हाईवे जाम कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज

किसानों ने प्रदर्शन करते हुए कुरुक्षेत्र में दिल्ली-अमृतसर राजमार्ग पर पर जाम लगा दिया। इससे यातायात प्रभावित हुआ है।  अंबाला की ओर जाने वाले शंभू टोल प्लाजा पर जाम के हालात बन गए हैं। वायरल वीडियो में हाईवे पर दंगा पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी इकट्ठी होती नजर आ रही है। करनाल जिला पुलिस के साथ-साथ यमुना नगर, अंबाला, पानीपत और कुरुक्षेत्र से भी पुलिस जवानों की 15 कंपनियां तैनात की गई है। बसताड़ा टोल प्लाजा पर पुलिस के लाठीचार्ज के बाद तनाव के हालात है। टोल से पुलिस ने किसानों को पूरी तरह से खदेड़ दिया है।

Read More……

Rajamouli की फिल्म RRR की शूटिंग पूरी, इस तारीख को होगी फिल्म होगी रिलीज

तस्वीरों में किसानों को खटिया पर बैठे और सड़क के पार बड़े समूहों को देखा गया है। एक वीडियो में दो पुलिसकर्मियों को एक ऐसे व्यक्ति के साथ बहस करते हुए दिखाया गया है जो बुरी तरह से घायल प्रतीत होता है। उसके बाएं पैर पर खून है और उसके सिर के चारों ओर एक खूनी पट्टी बंधी है। एसकेएम नेता दर्शन पाल ने फेसबुक पोस्ट में किसानों से शाम 5 बजे सड़क जाम करने का आग्रह किया है और आज की झड़प के दौरान जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, उन्हें तत्काल रिहा करने की बात कही है।

राज्य की प्रमुख सड़कों और राजमार्गों पर विरोध करने के लिए हजारों किसानों शामिल हुए हैं। बता दें कि कृषि कानूनों को विरोध में किसान संगठन पिछले 9 महीने से दिल्ली की सीमा के आसपास डेरा डाले हुए हैं। राज्य बीजेपी प्रमुख ओपी धनखड़ के काफिले को रोकने की कोशिश करने के बाद वहां के किसानों को पुलिस ने घेरा है। धनखड़ का काफिला बस्तर टोल प्लाजा (करनाल और पानीपत के बीच) से बाहर निकला तो किसानों ने कथित तौर पर कारों को टक्कर मार दी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=U