Coronavirus in Maharashtra: कोरोना मरीजों पर फिर कहर, कोविड सेंटर में आग से 13 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना के प्रकोप के बीच एक दर्दनाक घटना सामने आई है। पालघर जिले के विरार वेस्ट स्थित विजय वल्लभ कोविड सेंटर के आईसीयू में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो गई। इनमें चार महिलाएं भी शामिल है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त आईसीयू में 15 मरीज थे और पूरे अस्पताल में 90 मरीज भर्ती थे। इनमें से ऑक्सीजन सपोर्ट वाले 21 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया है।

Read More…..

Coronavirus India: विकराल हुआ कोरोना संकट, PM मोदी हालात की समीक्षा कल करेंगे 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग लगने की घटना शुक्रवार तड़के 3 बजकर 25 मिनट की है। अस्पताल से निकलते धुएं के गुब्बार को देखकर अफरा तफरी मच गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकलों से आग पर एक घंटे में काबू पाया जा सका। आग लगने की वजह एसी शॉर्ट सर्किट बोना बताया जा रहा है। सीएम उद्धव ठाकरे ने आग लगने की घटना के जांच के आदेश जारी किए हैं। घटना पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख जताया है।

वहीं मरीजों के परिजनों का आरोप है कि जब आग लगी तो हॉस्पिटल का स्टाफ मरीजों को अंदर छोड़कर बाहर भाग गया था। इस बीच खुद परिजनों ने मरीजों को बाहर निकालने की कोशिश की। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को एक सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत हो गई थी। यहां नगर निगम के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया। इसे ठीक करने के लिए 30 मिनट तक ऑक्सीजन सप्लाई को बंद करना पड़ा तो तड़प-तड़प कर 24 मरीजों की सांसे टूट गई।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US