Jitin Prasada Join BJP: UP चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता जितिन प्रसाद BJP में हुए शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली बीजेपी मूख्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई।  इससे पहले जितिन प्रसाद ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की थी। कांग्रसे नेता जितिन प्रसाद का नाम उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में शुमार है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी कयास लग रहे थे कि जितिन कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। लेकिन तब ऐसा नहीं हो सका।

Read More……

Monsoon 2021: मुंबई में मानसून की दस्तक, कई इलाकों में भरा पानी, 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

धौरहरा लोकसभा सीट से जितिन प्रसाद सांसद रह चुके हैं। इसके अलावा उनके पास केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री की जिम्मेदारी थी। सियासी गलियारों में चर्चा इस बात की है कि यूपी में प्रियंका गांधी के आने के बाद से जितिन प्रसाद को साइड लाइन कर दिया गया है। बीजेपी में जाने से पहले जितिन प्रसाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की। पूर्व केंद्रीय मंत्री 47 वर्षीय प्रसाद  कांग्रेस पार्टी में हस्ताक्षर करने वालों में से थे, जिन्होंने एक सक्रिय पार्टी अध्यक्ष की मांग करते हुए हाईकमान को पत्र लिखा था। प्रसाद सीडब्ल्यूसी के विशेष आमंत्रित सदस्य भी हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी ने कथित तौर पर कहा कि जितिन प्रसाद के पिता जितेंद्र प्रसाद ने भी पूर्व में सोनिया गांधी के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा था लेकिन असफल रहे थे। प्रसाद का आखिरी काम बंगाल विधानसभा चुनावों को संभालना था लेकिन कांग्रेस का बंगाल चुनाव में खराब प्रदर्शन रहा। उनकी पार्टी ने इस नुकसान के कारणों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US