Covid19 India: भारत को कोरोनावायरस के संकट से लड़ने के लिए Google ने 135 करोड़ रु दिए

Goggle ने भारत में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 135 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता की घोषणा की है, Google.org, Google की शाखा से दो अनुदान कुल मिलाकर 20 करोड़ रुपये शामिल हैं। इस फंड से भारत के लिए ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद मिलेगी क्योंकि देश कोरोना मरीजों की हर रोज रिकॉर्ड संख्याओं को देखते हुए यह कदम उठाया है। वित्त पोषण में सार्वजनिक स्वास्थ्य अभियानों के लिए विज्ञापन का समर्थन भी शामिल है।

Read More…..

Lockdown in Karnataka: कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं की छूट, सार्वजनिक परिवहन बंद

वास्तव में टेक दिग्गज ने स्थानीय अधिकारियों और अधिक भाषा कवरेज विकल्पों के लिए गैर-लाभकारी मदद करने के लिए अतिरिक्त $ 15 मिलियन या 112 करोड़ रुपये लगभग पंप करके विज्ञापन अनुदान समर्थन बढ़ाया है। इसके अलावा, 900 से अधिक चल रहे Google कर्मचारियों ने उच्चे-जोखिम वाले और हाशिए वाले समुदायों का समर्थन करने वाले संगठनों के लिए 3.7 करोड़ रुपये तक का योगदान दिया है। कुछ महीनों से, Google अपने मुख्य उत्पादों में covid-19 की सुविधाएं जोड़ रहा है, जिसमें खोज भी शामिल है। खोज में covid सुविधाओं को अंग्रेजी और आठ भाषाओं में एक्सेस किया जा सकता है।

Google के सीईओ सुंदर पिचाई भारत में कोरोनवायरस वायरस की महामारी से लड़ने के लिए एक व्यक्तिगत क्षमता में 5 करोड़ रुपये तक खर्च कर रहे हैं। मैं भारत के मौजूदा हालात से घबरा गया हूं। मैं अमेरिकी सरकार का आभारी हूं कि वह मदद करने के लिए जुट रही है। Microsoft राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और प्रौद्योगिकी का उपयोग करना जारी रखेगा और महत्वपूर्ण ऑक्सीजन सांद्रता उपकरणों की खरीद का समर्थन करेगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US