Gujarat: भरूच हॉस्पिटल में आग से 16 की मौत, CM ने 4-4 लाख की मदद का किया ऐलान

गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल से ह्रदय विचलिच करने वाली खबर आई है। यहां कोरना केयर वार्ड में शुक्रवार रात को भीषण आग लग गई। आग की लपटें पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड तक जा पहुंची। भीषण आग के देख आनन-फानन में बचाव कार्य शुरू किया गया। अस्पताल में भर्ती कई मरीज आग की चपेट में आ गए। आग की लपटों को देख अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

Read More……

राज्य सरकार ने पीड़ित प्रत्येक परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। तब तक 16 लोगों की मौत हो गई। इसमें 14 मरीज और दो स्टॉफ शामिल है। राज्य सरकार ने पीड़ित प्रत्येक परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। जानकारी के अनुसार, भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में आग हादसा शुक्रवार रात करीब 12.30 बजे हुआ। माना जा रहा है कि कोविड वार्ड में अचानक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट रहा है।

बताया गया है कि जिस जगह आग लगी है वहां पर आईसीयू वार्ड था। आग तेजी से फैली और मरीजों को बाहर निकलने तक का मौका नहीं दिया। जब तक मरीजों को आईसीयू वार्ड से बाहर निकाला जाता, इस दौरान काफी मरीज आग की लपटों से घिर चुके थे। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने आग हादसे में जान गंवाने वाले मरीजों और अस्पताल कर्माचारियों के प्रति संवेदना प्रकट की है। राज्य सरकार दुर्घटना के पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US