Oxygen Supply: भोपाल में ऑक्सीजन की किल्लत, संकट में 100 से ज्यादा अस्पताल

कोरोना वायरस से जूझ रहा मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है। राजधानी भोपाल अब ऑक्सीजन की किल्लत का सामना भी कर रही है। राजधानी में गुजरात से आने वाली लिक्विड (द्रव) ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दी है। जानकारी के मुताबिक पिछले छह दिन से गुजरात से भोपाल में लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं मिली है। शहर के विक्रेताओं का कहना है कि अगर गुरुवार तक ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होती है तो 100 से ज्यादा अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर किल्लत मच जाएगी। बता दें कि अभी तक गुजरात से भोपाल को 80 से 100 टन ऑक्सीजन मिल रही थी।  

Read More….

Galat Song Out: रुबीना दिलैक को पारस छाबड़ा ने प्यार में दिया धोखा, ट्रेंड कर रहा ये म्यूजिक

गुजरात से ऑक्सीजन आपूर्ति रुकने के बाद जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने उद्योगों को होने वाली ऑक्सीजन आपूर्ती पर रोक लगा दी है। उन्होने निर्देश दिया कि शहर के सभी ऑक्सीजन प्लांट फिलहाल कोरोना समर्पित अस्पतालों को ही आपूर्ति करेंगे। बता दें कि जिला कलेक्टर ने इस बात की सख्त हिदायत दी है कि शहर के सभी ऑक्सीजन प्लांट 24 घंटे चालू रहें। पहले अस्पतालों को और फिर उद्योगों को लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति करें।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के फैलते खतरे के बीच ऑक्सीजन की कमी आना अस्पतालों के लिए गहरा संकट है। मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों पर इसका बड़ा असर देखने को मिल सकता है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को उन 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की, जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बैठक में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड, हिमाचल, राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए थे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US