Ajay devgan Birthday: इन फिल्मों ने अजय देवगन को बनाया एक्शन और कॉमेडी का किंग

फिल्म अभिनेता अजय देवगन का आज जन्म दिन है। Ajay devgan Birthday आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वह मूल रूप से अमृतसर के रहने वाले हैं। उन्होंने जुहू के सिल्वर बीच हाई स्कूल से पढ़ाई की। इसके बाद मीठीबाई कॉलेज से #HappyBirthdayAjayDevgn ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। उनके पूरे परिवार का फिल्म इंडस्ट्री से कनेक्शन रहा है। उनके पिता वीरू देवगन स्टंट कोरियाग्राफ और एक्शन फिल्म डायरेक्टर थे।

Read More…..

Sheetla Ashtami 2021: जानिए शीतला माता को क्यों लगाया जाता है ठंडे पकवानों को भोग

अजय की मां वीना फिल्म प्रोड्यूसर हैं और उनके भाई अनिल देवगन फिल्म मेकर हैं। खुद अजय देवगन एक एक्टर और अब प्रोड्यूसर भी हैं। उनकी अदाकारी को फैंस दशकों से देखते आ रहे हैं।  1991 में आई अजय देवगन की फिल्म फूल और कांटे में अजय देवगन दो बाइक पर खड़े होकर एंट्री की। ये स्टंट उनका सिंबल बना।

1992 में जिगर में अजय देवगन का धांसू सीन देखने को मिला था। अजय की करिश्मा कपूर के साथ लव स्टोरी में कई स्टंट किए। 1999 में रिलीज हुई कच्चे धागे में भी अजय देवगन कई धांसू एक्शन सीन किए थे।

2006 में अजय देवगन ने पहली बार कॉमेडी फिल्म की। इस फिल्म का नाम गोलमाल फन अनलिमिटेड था। 2009 में एक और कॉमेडी फिल्म की। इस फिल्म का नाम ऑल दी बेस्ट था। फिल्म सुपरहिट हुई थी।

2011 में अजय देवगन ने एक धांसू एक्शन फिल्म की। इसके साथ ही अजय के करियर में उड़ान भरी।

2012 में आई फिल्म सन ऑफ सरदार में उनकी एंट्री दो घोड़े पर होती है। फिल्म सुपरहिट हुई।   

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US