Holika Dahan 2021: देशभर में 28 मार्च को होलिका दहन, जानिए क्या है पूजा का शुभ मुहुर्त

देशभर में होली को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लेकिन कोरोना के साये ने holi 2021 wishes की खुशियों पर लगाम लगा दी है। सार्वजनिक स्थानों पर होली खेलने को लेकर कई राज्यों ने गाइडलाइन जारी की है। 28 मार्च को देशभर में होलिका दहन किया जाएगा। 29 मार्च को रंगों के त्योहार धूलंडी के पर्व को सेलिब्रेट किया जाएगा। इस खास मौके के लिए लोगों ने तैयारिया पूरी कर ली है।

Read More….

Bengal Election 2021 Voting: शुभेंदु अधिकारी के भाई की गाड़ी पर हमला, टीएमसी छोड़ BJP में हुए थे शामिल

होलिका दहन के संबंध में कहा जाता है कि इस दिन बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। इस दिन सूर्यास्त से लेकर मध्यरात्रि 12 बजकर 40 मिनट तक होलिका दहन का शुभ मुहूर्त रहेगा। वहीं रात के 2 बजकर 38 मिनट तक पुर्णिा तिथि रहेगी। होली और ईद के पर्व को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। holi 2021 wishes राज्यों ने भी अपने स्तर पर गाइड लाइन जारी की है। केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा कि त्योहारों के दौरान भीड़ को नियंत्रित रखा जाए। मास्क और शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का पालन कराया जाए।

केंद्र सरकार ने कहा कि आगामी holi 2021 date त्योहारों होली,शब-ए-बारात, ईस्टर, ईद-उल-फितर के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों के प्रशासन भीड़ को नियंत्रित करें। लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराएं। दिल्ली में होली सहित अन्य त्योहारों पर सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। एकत्रित होकर होली नहीं खेल सकेंगे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US