Corona India: देश में अचानक क्यों बढ़े कोरोना के मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई ये वजह

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार के सामने चिंता खड़ी कर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को उन 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की, जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने कोविड 19 के नए मामलों में अचानक आई तेजी की वजह बताई है। मीटिंग में डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए बड़ी-बड़ी शादियां, निकाय चुनाव, किसान आंदोलन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करना सबसे बड़ी वजह बताई है।

Read More….

Galat Song Out: रुबीना दिलैक को पारस छाबड़ा ने प्यार में दिया धोखा, ट्रेंड कर रहा ये म्यूजिक

बैठक में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड, हिमाचल, राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए थे। हर्षवर्धन ने स्पष्ट कहा कि देश में सर्वाधिक इन 11 राज्यों में कोरोना के मामले उछाल पर हैं। इसका प्रमुख कारण था कि लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। पिछले एक दिन में कोरोना के 1,15,239 नए केस सामने आए हैं। कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक प्रतिदिन मिलने वाले नए संक्रमितों की यह सर्वोच्च संख्या है। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक प्रतिदिन मिलने वाले नए संक्रमितों की यह सर्वोच्च संख्या है।

रविवार के बाद यह दूसरा मौका है, जब एक दिन में एक लाख से अधिक नए मामले मिले हैं। रविवार को एक दिन में 1,03,765 नए मामले थे जो अब तक की दूसरी सर्वोच्च संख्या है। बता दें कि दुनियाभर में नए कोरोना मरीज मिलने के मामले अमेरिका और ब्राजील को पछाड़कर भारत नंबर पर जा पहुंचा है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों में पहले नंबर पर अमेरिका, दूसरे पर ब्राजील और तीसरे नंबर पर भारत है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US