Monsoon today: बाढ़ से बेहाल Maharashtra, कोंकण-रत्नागिरी में तबाही, कई इलाकों का टूटा संपर्क

महाराष्ट्र के कई जिलो में लगातार बारिश होने से बाढ़ के हालात बन गए हैं। कई नदियां खतरे के निशान पर बह रही है। । पूरे राज्य में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ के हालात को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू के लिए NDRF और सेना को उतारा है। भारी बारिश से कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरी और रायगढ़ जिले ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

Read More……

India China tension: लद्दाख के बाद उत्तराखंड में चीन की नई चाल? मुंहतोड़ जवाब के लिए भारत का कदम

बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए प्रशासन ने वेस्टर्न नेवल कमांड मुंबई ने फूड रेस्कूय टीम और हेलीकॉप्टर भेजे हैं। बाढ़ के चलते कई रूटों पर रेल सेवा भी निरस्त कर दिया है। वहीं पुणे स्थित 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भीमाशंकर के गर्भगृह तक पानी जा पहुंचा है। 7 नौसेनिक रेस्क्यू टीमें सड़कमार्ग से रत्नागिरी और रायगढ़ जिले में भेजी गई है। सतारा जिले स्थित कोयना नदी उफान पर है। बाढ़ के हालात के चलते नदी का पानी आसपास के इलाकों में घुस गया है।

 कई इलाकों का पानी से संपर्क टूट गया है। रत्नागिरी जिले में बाढ़ से कई इलाके पानी में डूब गए। कोंकण में भारी बारिश से हाहात खराब बने हुए हैं। मुंबई के गोवंडी इलाके में इमारत ढ़हने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 7 लोगों के घायल होने की खबर है। पानी से मायानगरी के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। भारी बारिश से कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा तो कई का रास्ता बदला गया है। मुंबई के कुछ इलाकों में भूस्खलन होने से ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए।   

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US