Himachal MP Death today: हिमाचल के BJP सांसद राम स्वरूप शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध मौत, जानें कारण

बीजेपी के दिग्गज नेता रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनके स्टाफ ने पुलिस को इत्तला दी। पुलिस के अनुसार, वे फंदे से लटके हुए थे और दरवाजा अंदर से बंद था। माना जा रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है। उनकी मौत की खबर के बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर उनके दिल्ली स्थित आवास पहुंचे। उनके निधन के कारण बुधवार को होने वाली बीजेपी संसदीय दल की बैठक को रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: MIG 21 Aircraft Accident today: वायुसेना का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में कैप्टन ए गुप्ता शहीद

रामस्वरूप शर्मा हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद थे और प्रदेश के दिग्गज नेता थे। रामस्वरूप शर्मा 2019 के आम चुनाव में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। इससे पहले साल 2014 में भी वे मंडी से ही चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार, रामस्वरूप शर्मा को हार्ट प्रॉब्लम थी। हार्ट में चार स्टेंट डाले गए थे। बताया जा रहा है कि वे अपनी इस बीमारी की वजह से डिप्रेशन में चल रहे थे। रामस्वरूप खुद को मोदी का सुदामा बताते थे। उन्होंने मंडी का नाम छोटी काशीके रूप में उभारा।

रामस्वरूप 2019 में मंडी संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार सांसद बने थे। 2014 में नरेंद्र मोदी की लहर के बीच उन्होंने कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को हराकर चुनाव में जीत का परचम लहराया था। रामस्वरुप शर्मा का जन्म 10 जून 1958 को हुआ था। वे हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की जोगिंदर नगर संसदीय लोकसभा सीट से सांसद थे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US