Hollywood Best Biopic Films: हॉलीवुड की फिल्मों इन फिल्मोें पर चला दर्शकों का जादू, सच्ची घटनाओं ने किया प्रेरित

हॉलीवुड इंडस्ट्री हमेशा कुछ नया करने के लिए पहचानी जाती है। दुनिया को एक से बढ़कर एक फिल्में देकर हॉलीवुड ने अपनी पहचान कायम की है। हॉलीवुड की भारतीय दर्शकों के अलावा अन्य देशों पर भी अच्छी पकड़ है। तभी तो हैरी पॉटर हो या फिर फास्ट एंड फ्यूरियस ने सिर्फ इंडियन ऑडियंस को आकर्षित करने के साथ मोटी रकम की कमाई भी की है।

Read More…..

Sachin Vaze ने NIA कोर्ट में फोड़ा लेटर बम, एक और मंत्री पर लगे वसूली के आरोप

फिर चाहे वो ड्रा फिल्में हो, हॉरर, कॉमेडी या कोई सत्य घटनाओं पर आधारित बायोपिक। अच्छी कहानियों और किरदार के साथ बनाई गई ज्यादातर फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड कमाई करती है। बॉलीवुड की तरह हॉलीवुड में भी कुछ मूवीज अपने स्टारकास्ट को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है। कुछ जबरदस्त पटकथा के कारण छाई रहती है। यह बायोपिक 27 सितंबर 2013 में रिलिज हुई थी। डलास बायर्स क्लब 7 सितंबर 2013 में रिलीज हुई बायोपिक ड्रामा एक ऑस्कर विजेता रह चुकी फिल्म है। इस फिल्म की कहानी एचआईवी एड्स से पीड़ित य़एक व्यक्ति की आत्मकथा पर आधारित रची गई है।

जीरो डार्क थर्टी 2012 की अमेरिकी थ्रिलर फिल्म है। कैथरीन बिगलो द्वारा निर्देशित इस फिल्म  को मार्क बोएल ने लिखा था। ब्रिटिश फिल्म निर्देशक, निर्माता और स्क्रीन राइटर रह चुके पॉल ग्रीन ग्रास द्वारा निर्देशित यह फिल्म टॉम हैंक्स अभिनीत एक थ्रिलर ड्रामा फिल्म है। ये फिल्म 8 अप्रैल 2009 से हिंदमहासागर में समुद्री लुटेरों द्वारा हाईजैक मर्सक अलबामा जहाज की सच्ची घटना पर आधारित है।  जीरो डार्क थर्टी 2012 की अमेरिकी थ्रिलर फिल्म है। कैथरीन बिगलो द्वारा निर्देशित इस फिल्म  को मार्क बोएल ने लिखा था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US