ICC Rankings: टी-20 में विराट-राहुल को नुकसान, वनडे में बुमराह तो टेस्ट में अश्विन टॉप-10 भारतीय

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आज दोपहर टी-20, टेस्ट और वनडे रैकिंग जारी की है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के बाद केएल राहुल और विराट कोहली को नुकसान उठाना पड़ा है। ICC Rankings बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 52 गेंदों में 92 रन बनाने वाले डेवन कॉनवे उछाल मारते हुए चौथे पायदान पर आ पहुंचे हैं। वहीं टीएम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पांचवें और केएल राहुल छठे स्थान पर है। वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार है।

Read More…..

New Financial Year: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और  दूसरे वनडे में क्रमश 56 और 66 रन की पारियां खेली और उससे उनके 870 अंकों के साथ ग्राफ चढ़ गया। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेले थे। इसके चलते वो एक पायदान खिसक गए और गेंदबाजों की सूची में 690 अंक से चौथे स्थान पर जा पहुंचे। भारतीय सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। वह पाकिस्तान के बाबर आजम से पीछे हैं और लोकेश राहुल 31 में से 27वें स्थान पर जा पहुंचे हैं।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम मैच में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। उन्हें नौ पायदान का फायदा हुआ है। इसके चलते वह 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शार्दुल ठाकुर ने इसी मैच में 67 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। इससे वह 93वें से 80वें स्थान पर पहुंच गए।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US