T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान खिलाड़ियों को वीजा पर फैसला, अहमदाबाद में होगा फाइनल

इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम भारत आने की तैयारी में है। पाकिस्तान खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए भारत सरकार तैयार हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCC) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए एपेक्स काउंसिल को इस बारे में सूचना दी है।

Read More…..

Dr Sarvepalli Radhakrishnan Death Anniversary: डॉ राधाकृष्णन की पुण्यतिथि आज, जानें पूर्व राष्ट्रपति का सियासी सफर

बताया जा रहा है कि बोर्ड सचिव जयशाह ने खुद एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है। बोर्ड के अनुसार, सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा की अनुमति मिल गई है। फैंस को लेकर अंतिम फैसला लेना अभी बाकी है। संबंधित मंत्रालय इस बारे में जल्द ही फैसला लेने वाला है। वर्चुअल बैठक में शामिल एक वीसीसीआई पदाधिकारी ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप आईसीसी इवेंट है। इसके मद्देनजर सरकार ने पाकिस्तानी खिलाडियों को वीजा देने की मंजूरी दी है।

पांच साल बाद पाक टीम भारत में खेलेगी। पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आखिरबार 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आई थी। 25 मार्च 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला गाय मैच पाकिस्तान का भारतीय जनमी पर आखिरी बार का मुकाबला था। उस टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम ने भारत में चार मैच खेले थे।  BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए 9 वैन्यू तय किए हैं। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ द्वीपक्षीय सीरीज खेलने पाकिस्तान टीम आखिर बार 2012-13 में भारत आई थी। तब पाक टीम ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US