ICSE ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कीं, जानिए 12वीं एग्जाम का क्या हुआ

देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। कोरोना को देखते हए काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्मामिनेशन (CISCE) ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है। ये परीक्षाएं 4 मई से होना प्रस्तावित थी। हालांकि, 12वीं बोर्ड एग्जाम को टाला गया है। लेकिन इनका शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। CISCE ने कहा कि 10वीं बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट तय करने के लिए क्राइटेरिय निर्धारित किया गया है। रिजल्ट कब जारी किया जाएगा। इस बारे में अपडेट्स बाद में जारी होंगे।

Read More…..

Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख

बता दें कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सरकार ने पिछले हफ्ते सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। साथ ही 12वीं क्लास की परीक्षा को स्थगित किया गया है। 1 जून को सरकार 12वीं बोर्ड एग्जाम पर फैसला लेने वाली है। अगर एग्जाम कराने पर फैसला हुआ तो छात्रों को 15 दिन का वक्त दिया जाएगा। बता दें कि देश में सोमवार को लगातार तीसरे दिन 2.50 लाख के पार नए मरीज सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 2 लाख 56 हजार 828 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पहली बार रिकॉर्ड 1 लाख 54 हजार 234 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। एक दिन पहले 18 अप्रेल को 1.43 लाख लोग रिकवर हुए थे। महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान में कुछ सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना की विकट परिस्थियों में स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमरा गई है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्यों में मेडिकल उपकरणों और ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US