India vs England 1st ODI Score: इंग्लैंड ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, भारत पहले करेगा बैटिंग

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैच की सीरीज का पहला वनडे खेला जा रहा है। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आयोजित हो रहा है। India vs England 1st ODI Score के दौरान इंग्लेंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। कुणाल पंडया और प्रसिद्ध कृष्णा का वनडे डेब्यू हो गया है।  हार्दिक पंड्या ने कुणाल को वनडे कैप सौंपी। छोटे भाई से कैप लेते हुए क्रुणाल  काफी भावुक दिखे।

उन्होंने कैप पहनने के बाद आसमां की तरफ देखा। शायद वो अपने दिवंगत पिता को याद कर रहे हों। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 में शानदार वापसी की थी। ऐसे में उसकी कोशिश इस बार शुरू से ही जीत की राह पर चलने की होगी। भारत और इंग्लेंड बीच अब तक 100 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 42 और भारत ने 53 मैच जीतकर परचम लहरा चुका है। दो मैच टाई रहे हैं और 3 के नतीजे नहीं निकले हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी वनडे मैच बर्मिघम में 30 जून 2019 को खेला गया था। उस मैच में इंग्लैंड ने 31 रनों के साथ जीत हासिल की थी। वहीं ये तीन वनडे मैच दर्शकों के बिना 23, 26 और 28 मार्च को एमसीए स्टेडियम में खेले जाएंगे। कोहली के अलावा भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और ऋषभ पंत शामिल है। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को पूरी सीरीज के दौरान अपने परिवार को साथ रखने की इजाजत दी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US