India Pakistan Cricket Series: 8 साल बाद भारत-पाकिस्तान खेलेंगे क्रिकेट सीरीज, अगले हफ्ते ICC की बैठक में फैसला संभव

इस साल भारत और पाकिस्तान 3 मैच की टी-20 सीरीज खेल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो 8 साल बाद दोनों टीमें किसी द्विपक्षीय सीरीज में भिडेंगी। दोनों के बीच पिछली टी-20 और वनडे सीरीज दिसंबर 2012 में खेली गई थी। टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने 2-1 से जीती हासिल की थी। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार, उन्हें इसके लिए तैयारी करने को कहा गया है। अगले हफ्ते होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक में इसको लेकर बातचीत संभव है। भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इस मामले में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। 30 मार्च को भारतीय विदेश मंत्री और पाकिस्तानी विदेश मंत्री की मुलाकात हो सकती है। इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर मुहर लग सकती है।   

पाकिस्तानी अखबार डेली जंग के अनुसार, दोनों देशों के बीच इस साल मुकाबला होना तय है। अखबर ने पीसीबी के सूत्रों के हवाले से कहा कि पहले तो अधिकारी ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि दोनों टीमों के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज हो सकती है। पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने इससे साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस सीरीज को लेकर अभी तक किसी ने भी उनसे संपर्क नहीं किया है। टीम इंडिया का शेड्यूल फिलहाल काफी टाइट है। 9 अप्रैल से IPL का 14वां सीजन खेला जाना है, जो कि 30 मई को खत्म होगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US