Covid 19 India: अब Vaccine की किल्लत होगी खत्म, विदेशी कोविड19 टीकों पर आयात शुल्क माफ!

देश में बेकाबू होते कोरोना वायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश में लगी हुई है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार कोविड19 टीकाकरण अभियान में तेजी लाने में लगी है। इसके चलते केंद्र सरकार फैसला ले सकती है कि विदेशों से आयात होने वाली कोरोना वैक्सीन पर कस्टम ड्यूटी नहीं लगाई जाए। इन वैक्सीन पर लगने वाला 10 फीसदी आयात शुल्क माफ किया जा सकता है।

Read More…..

Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख

सरकार के इस फैसले से विदेशों से भारत आने वाली वैक्सीन की कीमतों घट जाएगी। हालांकि, निजी कंपनियो को भी वैक्सीन के आयात की मंजूरी दी जा सकती है। केंद्र सरकार अगर इसको लेकर फैसला लेती है तो देश में वैक्सीन की डोज मुहैया कराना आसान हो जाएगा। सरकार ने रूस की स्पुतनिक-वी वैक्सीन के आयात को मंजूरी दी है। यह वैक्सीन जल्द ही भारत आ सकती है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाक 59 हजार 170 नए केस आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 करो़ड 53 लाख 21 हजार से अधिक हो गई है। इस दौरान 1761 नई मौतों के बाद कुल 1,80,530 लोगों की जान गई है। देश में संक्रिए मामलों की कुल संख्या 20,31,977 जा पहुंची है। एक अधिकारी ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि सरकार निजी कंपनियों को भी वैक्सीन के आयात की मंजूरी देने पर विचार कर रही है। ये कंपनियां कोरोना वैक्सीन को खुले बाजार में बेच सकेगी। इसमें सरकार की तरफ से कोई दखल नहीं होगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US