IND VS ENG Update: सीरीज पर कब्जा करने के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की तैयारी में है। इसी मैदान पर खेले गए वन मैच में भारत ने  इंग्लैंड को 66 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़ता बनाई थी। इस मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या ने भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। दूसरे वनडे में मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह किसे मौका मिलेगा। संभवाना है कि सूर्यकुमार यादव उनकी जगह ले सकते हैं। 

भारत की तेज गेंदबाजी उसकी मजबूती बनकर उभरी है। जिसमें बदलाव कर वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलों की राह खड़ी कर रहा है। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उसके लिए बड़ा झटका तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का चोटिल होने से वनडे सीरीज से बाहर करना है। घरेलू वातावरण में खेलने का भारत को फायदा मिला है।

अगर टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत हासिल करती है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूद सीरीज में तीनों प्रारूप में जीत हासिल कर लेगा।विश्व चैंपियन इंग्लैंड 2019 विश्व कम की फॉर्म को बरकरार नहीं रख पा रही है। पिछले पांच वनडे में इंग्लैंड ने चार मैच गंवाए हैं। इंग्लैड के लिए सबसे बड़ी चिंता उसके मध्यक्रम बल्लेबाजों की की खराब फॉर्म है। पहले वनडे में ओपनरों ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US