Coronavirus in India: देश में कोरोना की दूसरी लहर, लॉकडाउन से स्कूल कॉलेज हुए बंद, जानें पाबंदियां

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर खतरनाक हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में अब तक सर्वाधिक 1.26 लाख मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, केरल, गुजरात, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में कोरोना से हालात बदतर बने हुए हैं। अकेले महाराष्ट्र में 60 हजार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश के कई राज्यों ने अपने यहां कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं।

Read More…..

Sisodia Rani Garden: रानी की याद में बनवाया था जयपुर का ये महल, अब बना प्रेम का प्रतीक

कोरोना महामारी से जंग लड़ने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। देश के ज्यादातर राज्यों में स्कूल-कॉलेज तक बंद करने पड़े हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना से कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने राजधानी में मंगलवार को नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया। नाइट कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं के लिए छूट दी गई है। उत्तर प्रदेश में कोरोना से कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।नोएडा और गाजियाबाद प्रशासन ने सभी शिक्षण संस्थानों पर 17 अप्रैल तक पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए हैं।

गाजियाबाद और नोएडा में 17 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को भी बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक सरकार ने ने राज्य के 8 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ गुरुवार को मीटिंग में 11 राज्यों को कोरोना के मामलों पर चिंता जताई थी। कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही वैक्सीन को लेकर राजनीति गरमा गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US