Suez Canal: जहाज फंसने से भारतीय चालक दल को किया नजरबंद , हो सकती है बड़ी कार्रवाई

दुनिया के सबसे व्यस्त कारोबारी मार्ग मिस्र की स्वेज नहर में एक विशालकाय मालवाहक जहाज एवरग्रीन के फंसे होने से एक हफ्ते तक जाम लगा रहा। कई देशों ने Suez Canal कड़ी मशक्कत कर इस जहाज को निकाला और मार्ग खोला। जहाज को चला रहे 25 सदस्यीय भारतीय चालक दल पर गाज गिर सकती है। चालक दल को नजरबंद किया गया है। जल्द ही मिस्र की सरकार भारतीय चालक दल को गिरफ्तार कर सकती है।

Read More…

New Financial Year: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

एवरग्रीन जहाज के स्वेज नहर में फंसने के मामले को लेकर अधिकारियों की जांच रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि इसके फंसने के पीछे खराब मौसम और हवा नहीं बल्कि मानवीय या तकनीकी गड़बड़ी है। Suez Canal मिस्र सरकार ने एवरग्रीन जहाज फंसने और हुए नुकसान को लेकर जांच जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस जहाज के फंसने से हुए नुकसान का ठीकरा 25 सदस्यीय भारतीय चालक दल पर फोड़ा जा रहा है। जांच पूरी होने तक भारतीय चालक दल को गर में ही नजरबंद कर लिया गया है।

 चालक दल को विशालकाय जहाज एवरग्रीन से हटा दिया गया है। जल्द ही चालक दल की गिरफ्तारी हो सकती है। भारत सरकार और भारतीय समुद्री चालक दल के संगठन को डर है कि भारतीय चालक दल को आपराधिक लापरवाही के चलते भारी नुकसान को लेकर जेल की सलाखों के पीछे धकेला जा सकता है। बता दें कि लाल सागर और भूमध्य सागर के बीच मौजूद इस जलमार्ग में एवरग्रीन नाम का जहाज तिरछा होकर फंस गया था। पिछले सात दिनों से ये मार्ग शिप के फंसे होने से बंद रहा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US