IPL 2021 पर छाए खतरे के बादल, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के आठ कर्मचारी पॉजिटिव

समूचा भारत इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। विषम हालातों के बीच 9 अप्रैल से देश में IPL का भी आयोजन होना है। टूर्नामेंट शुरू होने से हफ्तेभर पहले खबर है कि जो बीसीसीआई को भी बड़ा झटका देने वाली है। मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम के आठ मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी मैदान पर 30 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Read More….

Assemby Election 2021: BJP के सामने क्यों नहीं चुनाव जीत पा रही कांग्रेस, राहुल गांधी ने बताई ये बड़ी वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टेडियम में 19 कर्मचारी काम कर रहे हैं। जिनका मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने पिछले हफ्ते कोरोना टेस्ट करवाया था। जिनमें से 26 मार्च को तन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। अगले दौर की टेस्टिंग की रिपोर्ट 1 अप्रैल को आई जिसमें पाचं और कर्मचारी संक्रमित पाए गए। आईपीएल की गाइडलाइंस के अनुसार, शुरुआती दौर के मैच बिना दर्शकों के बंद स्टेडियम में खेले जाने थे। बाद में कोरोना की स्थिति के मद्देनजर फैंस की एंट्री पर फैसला लिया जाता, लेकिन देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। यहां 9 अप्रैलको पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

वानखेड़े स्टेडियम में 10 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कुल 10 मैचों का आयोजन होना है। बता दें कि अधिकतर कर्मचारी स्टेडियम में नहीं रहते हैं। वो रोजाना लोकल ट्रेन, बस के सहारे स्टेडियम आते हैं। अब MCA टूर्नामेंट खत्म होने तक कर्मचारियों को रहने की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी है। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना को देखते हुए बीसीसीआई मुंबई से आयोजन स्थल कहीं और शिफ्ट करने पर भी विचार किया जा सकता है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US