Rajasthan Roadways Workers Protest: आंदोलन की राह पर रोडवेजकर्मी, 27 अक्टूबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल

अपनी लंबित मांगो को लेकर एक बार फिर से रोडवेज के हजारों कर्मचारी आंदोलन की राह पर हैं। प्रदेशभर में आज प्रदर्शन से इस आंदोलन को शुरू किया गया है। रोडवेज के सभी डिपो मुख्यालय में मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया है। जयपुर में सिंधी कैंप बस स्टैंड पर दोपहर 1 से 2 बजे तक रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन कर अपनी मांगें सरकार के सामने रखी है।

रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्च ने अगस्त से अक्टूर तक के क्रमबद्ध आंदोलन का ऐलान किया है। इसमें 27 अक्टूबर की प्रदेशव्यापी हड़ताल की भी घोषणा की गई है। इस आंदोलन की शुरुआत आज प्रदर्शन के साथ की गई है। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में रोडवेज के सेवारत और सेवानिवृत कर्मचारी शामिल हुए हैं। चार दिन बाद राज्य कर्मचारियों को जुलाई महीने का वेतन भी मिल जाएगा। लेकिन रोडवेज के हजारों सेवारत और सेवानिवृत कर्मचारियों को अभी तक जून महीने की तनख्वाह और पेंशन नहीं मिली है।

इसके चलते कर्मचारियों के सामने घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। इसके अलावा रिटायर हुए करीब 4 हजार सेवानिवृत कर्मियों को उनके परिलाभ भी अभी तक नहीं मिले हैं। ऐसे में रिटायरमेंट के बाद ये कर्मचारी भी पेंशन के लिए मोहताज है। रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे ने अपनी मांगो को लेकर 27 अक्टूबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। तीन माह के क्रमबद्ध कार्यक्रम की भी घोषणा की है। 25 से 26 अक्टूबर तक 2 दिन सभी इकाइयों में प्रदर्शन होंगे। 27 अक्टूबर को 24 घंटे की हड़ताल होगी।