Jaya Bachchan Birthday: रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर को जया ने एक रात में ही दिया था तोड़

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन ने अपना एक खास मुकाम हासिल किया है। सिनेमा, पॉलिटिक्स, सोशल सेवा तक में जया ने अपने नाम को पहचान दी है। जया का जन्म 9 अप्रेल, 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ। 15 साल की उम्र से ही जया  बच्चन ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख लिया था। ऐसे में उनके 73वें जन्मदिन पर उनकी और अमिताभ बच्च की लव स्टोरी काफी चर्चाओं में रही। जया और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी बॉलीवुड की फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

Read More……

Sisodia Rani Garden: रानी की याद में बनवाया था जयपुर का ये महल, अब बना प्रेम का प्रतीक

पुणे के फिल्म इंस्टीट्यूट में जब जया बच्चन ने एडमिशन लिया तो वहीं पर दोनों की मुलाकात ने दोस्ती का सफर तय करते हुए प्रेम कहानी तक जा पहुंची। अमिताभ बच्च उस वक्त वो स्ट्रगल ही कर रहे थे और जया तब तक अपना फिल्मी सफर शुरू कर चुकी थीं। 1973 में अमिताभ बच्चन और जया के साथ-साथ जंदीर फिल्म में दिखाई दिए थे। इस फिल्म के दौरान दोनों ने शादी करने का निर्णय किया। वो इस फिल्म की शुटिंग पूरी होने के बाद विदेश जाना चाहते थे। एक बेहद सादे समारोह में 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी हो गई।

 एक्ट्रेस रेखा और अमिताभ बच्च के अफेयर के चर्चे आज भी बॉलिवुड के गलियारों में होते हैं। दोनों ने एक साथ कई सारी फिल्मों में काम किया। इसके बाद वे बेहद करीब आ गए। लेकिन इस दौरान जया के साथ शादीशुदा रिश्ते में थे और रेखा को अमिताभ बच्च की जिंदगी से जया ने हटाया था। एक बार जब अमिताभ घर पर नहीं थे तो उन्होंने रेखा को डिनर पर बुलाया। इसके बाद रेखा के समझ आ गया कि जितना जल्दी हो सके अमिताभ की जिंदगी से दूर हो जाए।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US