JEE Main 2021 की मई सत्र का एग्जाम स्थगित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से देशभर में बिगड़ते हालात को देखते हुए JEE मेन-2021 के तहत मई सत्र की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। इससे पहले खबर आई कि इस परीक्षा को स्थगित करने की तैयारी चल रही है। बता दें कि अप्रैल में होने वाली परीक्षा स्थिगित हो चुकी है। अगले हफ्ते तक 24 से 28 मई तक आयोजित होने वाली इस एग्जाम को स्थिगति करने की अधिसूचना जारी होने की उम्मीद जताई थी।

Read More…….

Coronavirus India: 24 घंटे में कोरोना केस में आई गिरावट, देश के 7 राज्यों में कम हुए मामले

एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना संकट में परीक्षा आयोजित करवाने के हालात नहीं है। छात्रों की सुरक्षा के लिए परीक्षा के स्थगित करने का फैसला लिया गया है।  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, देशभर में कोरोना महामारी से हालात बेहद खराब है। छात्र और अभिभावक कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। ऐसे में परीक्षा आयोजित करवाने के हालात नहीं है। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को स्थिगत करने का फैसला लिया गया है। 

कोरोना से हालात ठीक होने पर परीक्षा का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। छात्रों के तैयारी के लिए पूरा समय मिलेगा। जल्द ही छात्रों को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर अपडेट किया जाएगा।  बता दें कि देश में कोरोना महामारी को लेकर हाहाकार मचा है। संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों से सरकारों के पसीने छूट रहे हैं। स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गई है। अस्पतालों में बेड, दवाओं और ऑक्सीजन की किल्लत मची है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US