Kerala Exit Polls Results: केरल में फिर LDF की होगी वापसी, टूटेगा 40 साल का रिकॉर्ड

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में हाल में हुए विधानसभा चुनावों के एक्जिट पोल सामने आ गए हैं। एग्जिट पोल में बीजेपी की धमक चारों तरफ फैल रही हैं। वहीं कांग्रेस फिल से हर मोड़ पर पस्त नजर आ रही है। केरल विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया टु़डे-एक्सिस-माय-इंडिया के एग्जिट पोल सामने आए हैं। एग्जिट पोल के अनुसार, केरल में LDF के खाते में वोट प्रतिशत 47 फीसदी रहा है। वीहं UDF के खाते में 38 फीसदी और भाजपा के खाते मं 12 फीसदी वोट प्रतिशत दर्ज हुआ है।

Read More…..

EXIT Poll Assembly Election 2021: एक्जिट पोल में भाजपा को बढ़त, कांग्रेस हर मोर्चे पर पस्त, जानें- पांच राज्यों में किसकी सरकार?

अगर केरल विधानसभा की सीटों पर नजर डालें तो केरल की 140 सीटों पर एलडीएफ के खाते में 104 से 120 सीटें मिलने का अनुमान है। इसके अलावा यूडीएफ के खाते में 20 से 36 सीटें आ सकती है। बीजेपी को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं अन्य के खाते में 0 से 2 सीटें जा सकती है।  140 विधानसभा सीटों वाले केरल सरकार का कार्यकाल एक जून को खत्म हो जाएगा। राज्य में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में कम्यूनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट ने 91 सीटों पर जीत हासिल की थी।

राज्य के 12वें मुख्यमंत्री के पद पर पिनारई विजयन ने शपथ ली थी। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट दूसरे स्थान पर रहा था। पुडुचेरी विधानसभा चुनाव को लेकर आए इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के अनुसार, यहां एनडीए के खाते में 20 से 36 सीटें आ सकती है। वहीं कांग्रेस के खाते में 6 से 10 सीटें और अन्य के खाते में 0 से 2 सीटें आने का अनुमान है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US