Fodder Scam: झारखंड HC से लालू यादव को जमानत, चारा घोटाले में काट रहे सजा

झारखंड हाई कोर्ट ने शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले मामले में जमानत दी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अब जेल से बाहर आ जाएंगे। झारखंड उच्च न्यायाल ने आधी रात सजा पूरी करने के आधार पर लालू प्रसाद यादव को सशर्त जमानत दी है। साथ ही 1 लाख रूप के निजी मुचलके का बांड भरना होगा और 10 लाख रुपये जुर्माना देना होगा। बेल बॉन्ड भरने के बाद वे दो दिन में जेल से बाहर आ जाएंगे।

Read More….

Dr Sarvepalli Radhakrishnan Death Anniversary: डॉ राधाकृष्णन की पुण्यतिथि आज, जानें पूर्व राष्ट्रपति का सियासी सफर

उच्च न्यायालय ने निर्देश जारी किए हैं कि लालू यादव बिना अनुमति के वे देश से बाहर नहीं जाएंगे। ना ही अपना पता और मोबाइल नंबर बदलेंगे। हाईकोर्ट ने कहा कि जमानत के दौरान लालू प्रसाद यादव देश से बाहर नहीं जाएंगे। देश से बाहर जाने से पहले उन्हें कोर्ट से इजाजत लेनी होगी। लालू यादव को ये जमानत दुमका ट्रेजरी मामले में आधी सजा पूरी होने के बाद दी है।

इससे पहले लालू यादव को अक्टूबर 2020 में चाईबासा ट्रेजरी मामले में जमानत मिली थी लेकिन दुमका ट्रेजरी केस के कारण उनकी जेल से रिहाई नहीं हो पाई थी। लालू के खिलाफ चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी से निकासी के मामले की सुनवाई पूरी नहीं हुई है। उस मामले में बहस चल रही थी लेकिन कोरोना संक्रमण से फिलहाल सीबीआई कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगा दी है। दिल्ली के एम्स में लालू यादव फिलहाल अपना इलाज करवा रहे हैं। करीब ढाई साल रिम्स रांची में इलाज कराने के बाद जनवरी में उनकी तबीयत खराब हो गई थी। इस साल जनवरी के महीने में रिम्स से उऩ्हें एम्स में रेफर किया था।  

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US