Lockdown Again: महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन, स्कूल और पार्क बंद

देश में कोरोना के मामले तेजी के साथ फिर से बढ़ने लगे हैं।इस बीच महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा में कोरोना के नए मामलों ने सरकारों के सामने चिंता खड़ी कर दी है। गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है।

महाराष्ट्र सरकार ने पुणे, नागपुर, औरंगाबाद मं पहले ही पाबंदियां लागू कर दी है। पंजाब और महाराष्ट्र के बाद गुजरात में भी बढ़ते मामलों के कारण स्कूलों में एक बार फिर से ताला लगाना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश सरकार ने भी पड़ोसी राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर शहर में नाइट कर्फ्यू लागू किया है। गुजरात सरकार ने मंगलवार को चार महानगरों- अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया। सरकार ने बयान में कहा कि इन चारों शहरों में 17 मार्च से 31 मार्च तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू रहेगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal MP Death today: हिमाचल के BJP सांसद राम स्वरूप शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध मौत, जानें कारण

भोपाल और इंदौर शहर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू की है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन जिले में होली उत्सव के दौरान कहीं कोई सामूहिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। वहीं कोरोना के खात्मे के लिए देश में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी। अब तक 3.29 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अभी देश में वैक्सीनेशन का दूसरा फेज चल रहा है। पहले फेज में 3 करोड़ हेल्थवर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US