Lockdown and Night Curfew: देश के किन शहरों में लगा है लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में है। कोरोना के मद्देनजर दिल्ली सहित कई राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जैसे कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। देश में कोरोना की दूसरी लहर ने अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में कोरोना के 1,15,239 नए मामले दर्ज किए गए हैं। महामारी की शुरुआत से लेकर अब प्रतिदिन मिलने वाले नए संक्रमितों की यह सर्वोच्च संख्या है।

Read More…..

Galat Song Out: रुबीना दिलैक को पारस छाबड़ा ने प्यार में दिया धोखा, ट्रेंड कर रहा ये म्यूजिक

रविवार के बाद यह दूसरा मौका है, जब एक दिन में 1 लाख से ज्यादा नए केस मिले हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों से हालात बेहद खराब हो गए हैं। वहां वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। महाराष्ट्र में पिछले एक दिन में कोरोना के 55,469 नए मरीज सामने आए हैं। जबकि 34,256 लोग ठीक हो गए और 297 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 31.13 लाक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 25.83 लाख लोगो कोरोना से ठीक हुए हैं और 56,330 लोगों की मौत हुई है। अभी 4 लाक 72 हजार 283 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 इसके अलावा दिल्ली में  भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। अन्य राज्यों में भी कोरोना के बीच वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देजर सख्ती जारी है। सीएम गहलोत सरकार ने 22 मार्च से जयपुर सहित 8 बडे शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया था। लेकिन यह भी बेअसर होता दिख रहा है। नाइट कर्फ्यू वाले शहरों में अलवर, भरतपुर और बीकानेर का नाम भी सूची में शामिल हो गया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US