COVID 19 Lockdown in UP: क्या UP में लगेगा कंपलीट लॉकडाउन? CM योगी के सख्ती बढाने के आदेश

उत्तर प्रदेश में हर रोज कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। कोरोना की रफ्तार पकड़ती दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कंपलीट लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। सोमवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने इसको लेकर संकेत दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों का साथ सख्ती बरती जाए।

Read More……

Coronavirus India: कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा। हर रोज संक्रमण के नए मामले रिकॉर्ड संख्या में तेजी के साथ बढ़ते देख संभावना थी कि दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश में भी लॉकडाउन लग सकता है। लेकिन सीएम योगी ने स्पष्ट कर दिया कि यूपी में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा। सीएम ने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन सख्ती पूरी रहेगी। सैनिटाइजेशन के लिए वीकेंड कफ्र्यू लागू हो सकता है।

अब सरकार रविवार के साथ अब शनिवार को भी लॉकडाउन के आदेश दे सकती है। इस दौरान 48 घंटे सभी के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। हालांकि जरूरी सेवाओं में छूट दी गई है। वहीं अभी देश में पूर्ण लॉकाडउन नहीं लगाया गया है लेकिन कई राज्यों ने कुछ सप्ताह का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान में कर्फ्यू लागू किया गया है। इन तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। तो क्या देश में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन ही विकल्प बचा है?

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US