Lockdown in Rajasthan: प्रदेश में आज 5 लाख पार पहुंच जाएगा कोरोना संक्रमण, जानें अपडेट्स

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की किल्लत मची हुई है। दिल्ली सहित कई राज्यों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। यहां कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 27 हजार 616 जा पहुंची है। यहां मरीजों की रिकवरी रेट 74 फीसदी के नीचे आ ठहरी है। प्रदेश में अब तक कुल 4.98 लाख कोरोना मरीज हो चुके हैं। यह संख्या आज पांच लाख को पार कर जाएगी। राज्य में अब तक 3537 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

प्रदेश में शनिवार को संक्रमण की दर 17.83 प्रतिशत दर्ज की गई। यहां कुल 86089 सैंपलों की जांच की गई। शनिवार को प्रदेश में 15,355 नए केस सामने आए हैं और 74 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। राज्य में पिछले सात दिन में कुल 418 लोग इस बीमारी की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। राज्य में कल कोरोना के मामले पांच लाख को पार कर जाएंगे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण प्रदेश में रिकवरी रेट भी 74 फीसदी से नीचे आ गया है।

प्रदेश में शनिवार को रिकवरी रेट 73.69 दर्ज हुआ है। यह भारत के रिकवरी रेट 83.2 फीसदी के मुकाबले 10 फीसदी कम है। प्रदेश में संक्रमण की दर आज 17.83 फीसदी दर्ज हुई है। देश में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। राजस्थान में जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमण की दर बढ़ रही है उसके विपरित रिकवरी रेट नीचे आ रहा है।