Lockdown in Delhi: दिल्ली से यूपी बिहार के लिए आज से परसों तक चलेंगी 5 स्पेशल ट्रेनें, जान लें टाइम टेबल और रूट

राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लगने से प्रवासी मजूदरो में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। सोमवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने जैसे ही लॉकडाउन का ऐलान किया तो मजदूरों के बीच अफवाहें ज्यादा फैल गई। इसके साथ प्रवासी मजूदरों को बीते साल का लॉकडाउऩ याद आ गया। पिछले साल लगे लॉकडाउन के दौरान सड़कों से अपने गांवों के तरफ मजदूरों का पलायन देखने को मिला था। भूखे प्यासे और नंगे पैर महीनों से घर पहुंचने क दिनों को याद कर इस बार वे अपने सामान और बच्चों के साथ रेलवे स्टेशशन और बस अड्डे की तरफ निकल पड़े।

इस बार प्रवासी मजदूरों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो। इसके लिए उत्तर रेलवे ने पांच विशेष ट्रेनों के चलाने का ऐलान किया है। इन ट्रेनों में सिर्फ स्लीपर और सेकेंड क्लास के डिब्बे होंगे। लेकिन इसमे सवार होने के लिए रिजर्वेशन अनिवार्य किया है। अगर आप अपने गांव या शहर के लिए जा रहे हैं तो यह रिजर्वेशन रेलवे की रिजर्वेशन खिड़की या इंटरनेट (IRCTC.CO.IN) पर भी करवा सकते हैं।  

Read More….

Ajay Devgn की OTT की दुनिया में एंट्री, Rudra: The Edge of Darkness में साइको लुक में आएंगे नजर

उत्तर रेलवे प्रशासन आज रात ही पटना के लिए विशेष ट्रेन 04482 चलाने का ऐलान किया है। यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे जंक्शन से 20 अप्रैल की रात 11.15 बजे रवाना होगी। कल दोपहर को यह ट्रेन दो बजे पटना पहुंच जाएगी। यात्रियों को सेंकड क्लास में बैठने के लिए रिजर्वेशन कराना होगा। चालू टिकट नहीं चल पाएगा।

रेलवे से मिली सूचना के अनुसार 04476, नई दिल्‍ली-भागलपुर समर स्‍पेशल एक्सप्रसे 21.42021 को नई दिल्ली से रात्रि 11.15 बजे प्रस्थान करेगी। अगले दिन यह ट्रेन शाम 7.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी।

रेलवे ने कलआनंद विहार टर्मिनल से रक्सौल के लिए एक विशेष ट्रेन 04478 चलाने की घोषणा की है। यह गाड़ी रात में 11:45 बजे यहां से चलेगी। जो 23 अप्रैल को तड़के 4 बजे रक्सौल पहुंचेगी।

उत्तर रेलवे के अनुसार, समर स्पेशल के नाम से चलने वाली एक ट्रेन आज आनंद विहार टर्मिनल से रात 11.15 बजे सहरसा के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन रात में 11:30 बजे सहरसा पहुंचेगी।

दिल्ली से दरभंगा के लिए रेलवे परसों 22 अप्रैल को एक विशेष ट्रेन चलाएगी। यह ट्रेन 22 अप्रैल को नई दिल्ली से रात 11:55 पर रवाना होकर अगली रात 10:45 पर दरभंगा पहुंचेगी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US