Lockdown in Bihar: बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के बीच लिए कड़े फैसले

बिहार में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के मामलों के देखते हुए नीतीश सरकार ने आज से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। अब लॉकडाउन को लेकर राज्य सरकार नई गाइडलाइन जारी करेगी। इससे पहले सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने दूसरी बार पटना की सड़कों का जायजा लिया। उन्होंने डिप्टी सीएम और अधिकारियों के साथ मीटिंग कर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। मंगलवार को सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ने इस बारे में जानकारी साझा की है।

Read More…….

Coronavirus India: 24 घंटे में कोरोना केस में आई गिरावट, देश के 7 राज्यों में कम हुए मामले

बिहार टोटल लॉकडाउन लगाने वाला देश का 9वां राज्य है। इससे पहले महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गोवा,कर्नाटक और झारखंड संपूर्ण लॉकडाउन लगा चुके हैं। पटना हाईकोर्ट ने सोमवार को बिहार सरकार से पूछा था कि संपूर्ण लॉकडाउन पर क्या फैसला लिया जा रहा है। इस मसले पर मंगलवार तक जवाब भी मांगा था। कोर्ट ने बिहार में कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार के प्रयासों को एक बार फिर से नाकाफी बताया है।

इससे पहले IMA ने भी बिहार के हालात को देखते हुए 15 दिन के लिए लॉकडाउन की मांग की थी। बिहार में फिलहाल शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। सभी दुकानें शाम के चार बजे तक बंद हो जाती है।  बता दें कि देश में महामारी की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के साढ़े 3 लाख से ज्यादा मामल सामने आए हैं। ये आंकड़ा करीब 50 देशों में एक दिन में आने वाले मामलों से भी ज्यादा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US