UP-बिहार में आज से Unlock, जानिए देश में कहां-कहां दी गई छूट?

देश में कोरोना के घटते मामलों के बीच देश के कई राज्य लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार सहित सभी जिलों में लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू खत्म कर दी गई है। आज से इन राज्यों के सभी जिलों में अनलॉक हो रहा है। बिहार और यूपी में कोरोना वायरस के लगातार मामले घटते जा रहे हैं। इसके चलते राज्य सरकारों ने लॉकडान खत्म कर दिया है।

Read More…..

Rajasthan Congress Crisis: गहलोत सरकार पर फिर से सियासी संकट? 10 जून को पायलट ने बुलाई विधायकों की बैठक

दोनो राज्यों के सभी जिलों में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके साथ ही कई राज्यों में लॉकडाउन को बढ़ाया गाय है।   बिहार में कोरोना वायरस के लगातार घटते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने लॉकडाउन खत्म कर दिया है। आज से राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके चलते शाम 5 बजे तक दुकानें खोली जा सकेंगी। हालांकि, शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। सार्वजनिक वाहनो में 50 फीसद क्षमता के साथ यात्रा कर सकेंगे। 

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकरा ने पूरे प्रदेश कोरोना कर्फ्यू से राहत देने का निर्देश दिया है। हालांकि, अभी एक सप्ताह तक नाइट कर्फ्यू और साप्ताहिक बंदी जारी रखी गई है। राज्य में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। आज से सभी 75 जिलों में सुबह 7 से शाम 7 बजे तक आंशिक कर्फ्यू में छूट देने का ऐलान किया गया है। बता दें कि देश में पिछले दिन नए संक्रमितों का आंकड़ा 92,719 दर्ज किया गया है। एक्वि मामलों की संख्या में 71,792 की कमी दर्ज हुई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US